खेल

Sultan Azlan Shah Cup 2019 : कोरिया ने आखिरी मिनट में गोल किया, भारत से 1-1 से मैच ड्रॉ खेला



अंतिम मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल खाने के चलते भारत को इपोह (मलयेशिया) में खेले जा रहे 28वें सुल्तान अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में रविवार को दक्षिण कोरिया से 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा. भारत ने टूर्नमेंट के अपने पहले मैच में शनिवार को एशियन चैंपियन जापान को एकतरफा अंदाज में 2-0 से शिकस्त दी थी, लेकिन दूसरे मैच में उसे दक्षिण कोरिया से अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ा. भारतीय टीम अब अपना अगला मुकाबला 26 मार्च को कनाडा से खेलेगी.

भारतीय टीम की ओर से मनदीप सिंह ने 28वें मिनट में गोल दागा जबकि दक्षिण कोरिया की ओर से जोंघयुन जेंग ने अंतिम मिनट में गोल किया. भारतीय टीम को मुकाबले के पहले ही क्वार्टर में पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन अमित रोहिदास गेंद को अपने नियंत्रण में नहीं रख पाए और पहला क्वार्टर गोल रहित रहा. दूसरे क्वार्टर में भी भारत को पेनल्टी कॉर्नर हासिल हुआ, लेकिन इस बार भी अमित के शॉट को दक्षिण कोरिया को गोलकीपर ने नाकाम कर दिया.

मैच के 28वें मिनट में मनदीप ने बेहतरीन स्ट्राइक के जरिए गोल कर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी. भारत ने इस बढ़त को हाफ टाइम तक बरकरार रखा. हाफ टाइम के बाद दक्षिण कोरिया ने भी अपना पेनल्टी कॉर्नर गंवा दिया और तीसरे क्वार्टर की समाप्ति तक भारतीय टीम मुकाबले में 1-0 से आगे थी. चौथे और अंतिम क्वार्टर में कोरिया ने आक्रामक शुरुआत की और भारतीय रक्षापंक्ति में खलबली मचा दी.

मैच समाप्त होने में आठ मिनट का ही समय बचा था कि बारिश शुरू हो गई और फिर खेल को कुछ समय के लिए रोक दिया गया. बारिश थमने के बाद खेल जब दोबारा शुरू हुआ और कोरिया को फिर से पेनल्टी कॉर्नर मिला जो कि बेकार चला गया. मुकाबला समाप्त होने से 51 सेकेंड पहले ही कोरिया ने फिर से पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया और इस बार फिर वह बराबरी हासिल करने से चूक गया. इसके बाद जेंग ने एक अन्य पेनल्टी कॉर्नर पर बेहतरीन गोल कर कोरिया को 1-1 से बराबरी दिला दी और भारत को आखिरकार अंक बांटने के लिए मजबूर होना पड़ा.

 

Source link

%d bloggers like this: