खेल

IPL 2019, DC: दिल्‍ली केपिटल्‍स से वापसी करने में कितने सफल होंगे इशांत शर्मा?



दिल्ली केपिटल्स के लिए पिछली सीजन अच्छा नहीं रहा था. गौतम गंभीर की कप्तानी में शुरुआत के बाद टीम धीरे-धीरे नीचे जाती दिखी. इसके बाद अंत के मैचों के लिए श्रेयस अय्यर को कप्तान बनाया गया था. टीम ऑक्शन में 25.50 करोड़ रुपए के साथ ऑक्शन में उतरी थी. टीम में सात भारतीय खिलाड़ी के अलावा तीन विदेशी खिलाड़ियों की जगह थी. टीम ने इस बार अपने नाम, मालिक जर्सी के साथ कई और बदलाव भी किए हैं. ऑक्शन के बाद एक नई टीम निकलकर आई है जो शायद अगले सीजन में दिल्ली की किस्मत बदल दे.

टीम ने ऑक्शन में दस खिलाड़ी खरीदे. टीम ने सबसे पहले युवा खिलाड़ी हनुमा विहारी को 2 करोड़ रुपए में खरीदा. टीम ने 1.1 करोड़ रुपए में इशांत शर्मा को खरीदकर उकी आईपीएल वापसी कराई है. दिल्ली ने सबसे बड़ी बोली कॉलिन इनग्राम पर लगाई. टीम ने उन्हें 6.4 करोड़ रुपए में खरीदा. पंजाब से रिलीज किए गए खिलाड़ी अक्षर पटेल को दिल्ली ने पांच करोड़ में खरीदा. इसके अलावा शेरफेन रदरफोर्ड (दो करोड़) और किमो पॉल को (50 लाख) को टीम से जोड़कर उन्होंने अपने विदेशी खिलाड़ियों का खाता पूरा किया. वहीं अंकुश बैंस, नाथू सिंह औऱ जलज सक्सेना को उनके बेस प्राइस पर खरीदा.

टीम– श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, अमित मिश्रा, आवेश खान, हर्षल पटेल, राहुल तेवतिया, जयंत यादव, मनजोत कालरा, कॉलिन मुनरो, कगिसो रबाडा, संदीप लामिचाने,  ट्रेंट बोल्ट, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, अंकुश बेंस, नाथू सिंह, कॉलिन इनग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड,कीमो पॉल, जलज सक्सेना

Source link

%d bloggers like this: