मनोरंजन

आशुतोष ने मिस्टर इंडिया प्लस INDIA PLUS का ख़िताब जीता है।मेगा फाइनल में 10 प्रतिभागियों में कड़ी प्रतिस्पर्धा में सब को पछाड़ कर आशुतोष ने यह ख़िताब प्राप्त किया। सब से अचभिंत करने वाली बात यह है कि आशुतोष जन्म से ही सुनने में असमर्थ है।

आशुतोष ने MR INDIA PLUS ब्यूटी पेजेंट का ख़िताब जीत कर पूरे गुडगाँव को गौरवान्वित होने का अवसर प्रदान किया है। PLUS SIZE के लिए ऐसी प्रतियोगिता का आयोजन भारत में पहली बार एम अस ब्यूटी पेजेंट द्वारा 28 फरवरी 2021 को दिल्ली ग्लिट्स वेस्टन इन हॉल में किया गया। यह प्रतियोगिता कई चरणों में पूर्ण हुई।  मेगा फाइनल में 10 प्रतिभागियों में कड़ी प्रतिस्पर्धा में सब को पछाड़ कर आशुतोष ने यह ख़िताब प्राप्त किया।  सब से अचभिंत करने वाली बात यह है कि आशुतोष जन्म से ही सुनने में असमर्थ है लेकिन इन विपरीत परिस्थयों में भी उसने कठिन परिश्रम और अथक प्रयासों से हंसराज कॉलेज, दिल्ली से बी कॉम (होनोर्स) और आईआईएम लखनऊ से MBA की डिग्री प्राप्त की और इस समय वह इंडसइंड बैंक में एसोसिएट मैनेजर कि पद पर कार्यरत है।  उसका विश्वास कि “Nothing Is Impossible ” उसको हर परिस्थिति में विजेता बनने में सहायक होता है।

इसे भी पढ़ें: ‘The Big Bull’ से अभिषेक बच्चन ने फूंका अपनी शानदार एक्टिंग का बिगुल! चर्चा में फिल्म

आशुतोष जैसी सोच और कभी न हारने कि जिद हमें अपने दैनिक जीवन की कठिनाइयों से न सिर्फ लड़ने की प्रेरणा देती हैं, अपितु हमारे हर उस डर को, झीझक को, एक आत्मविश्वास के साथ करके देखने और जीतने की भी उम्मीद देती है। जब जब आप अपने हूनर शक करें, आशुतोष की ये कहानी आपकी लिए एक रौशनी की किरण सी ही होगी, और हाँ; Nothing Is Impossible

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Source link

%d bloggers like this: