खेल

मेसी का डबल, बार्सिलोना चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में



लियोनल मेसी ने दो गोल करने के अलावा दो करने में मदद की जिससे बार्सिलोना फुटबॉल क्लब लियोन को 5-1 से हराकर चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया. फ्रांस में पिछले महीने दोनों टीमों के बीच खेला गया पहले चरण का मुकाबला गोलरहित ड्रॉ रहा था जिससे लियोन के पास मौका था लेकिन बार्सिलोना ने उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

मेसी ने 17वें मिनट में पेनल्टी से और 78वें मिनट में दो गोल किए. इससे चैंपियंस लीग में उनके 108 गोल हो गए हैं और वह क्रिस्टियानो रोनाल्डो से पीछे हैं जिनके 124 गोल हैं. बार्सिलोना के लिए तीन अन्य गोल फिलिप कोटिन्हो (31), गेरार्ड पिके (81) और ओस्माने डेम्बेले (86) ने दागे. लियोन के लिए एकमात्र गोल लुकास टोसार्ट ने 58वें मिनट में किया. बार्सिलोना अंतिम आठ में एकमात्र स्पेनिश क्लब होगा. उसके साथ युवेंटस, मैनचेस्टर यूनाईटेड, मैनचेस्टर सिटी, लिवरपूल, टोटेनहम हॉट्सपर, पोर्टो और अजाक्स ने अंतिम आठ में जगह बनाई है.

लिवरपूल ने भी क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

सादियो माने के दो गोल की मदद से लिवरपूल ने बायर्न म्युनिख पर दूसरे चरण के मुकाबले में 3-1 की शानदार जीत से चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. तीन हफ्ते पहले खेले गये पहले चरण के मुकाबले में दोनों टीमों ने गोलरहित ड्रॉ खेला था जिससे इस मैच का नतीजा काफी अहम था और लिवरपूल ने कुल 3-1 के स्कोर से अगले दौर में जगह बनाई.

सादियो ने 26वें और 84वें मिनट में दो जबकि वर्जिल वान डिक ने 69वें मिनट में टीम के लिए तीसरा गोल किया. वहीं जोएल माटिप ने 39वें मिनट में आत्मघाती गोल कर बायर्न म्युनिख को बराबरी पर ला दिया था. लिवरपूल की टीम इस तरह क्वार्टर फाइनल में टोटेनहम हॉट्सपर, मैनचेस्टर युनाईटेड और मैनचेस्टर युनाईटेड के साथ जगह बना ली है.

Source link

%d bloggers like this: