खेल

New Zealand vs Bangladesh, 2nd Test :  वैगनर के बाउंसर से बांग्लादेश पस्त, न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज



शॉर्ट पिच गेंदों के विशेषज्ञ नील वैगनर की शानदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने दो दिन बारिश की भेंट चढ़ने के बावजूद बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट मैच में मंगलवार को वेलिंगटन में पारी और 12 रन से हराकर एक मैच पहले ही तीन मैचों की सीरीज अपने नाम की. बारिश के कारण पहले दो दिन खेल नहीं हो पाया था लेकिन तब भी मैच खेल के पांचवें और अंतिम दिन पहले सत्र में ही समाप्त हो गया. इस तरह से न्यूजीलैंड ने 2-0 से अजेय बढ़त बनाई. वह पहली बार लगातार पांच सीरीज जीतने में भी कामयाब रहा. न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट पारी और 52 रन से जीता था.

वैगनर (45 रन देकर पांच विकेट) के बाउंसर का बांग्लादेश के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था और उसकी पूरी टीम 209 रन पर आउट हो गई. बांग्लादेश ने पहली पारी में 211 रन बनाए थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने मैन ऑफ द मैच रॉस टेलर (200) के दोहरे शतक की मदद से अपनी पारी छह विकेट पर 432 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी.

वैगनर को ट्रेंट बोल्ट का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 52 रन देकर चार विकेट लिए। बांग्लादेश ने सुबह तीन विकेट पर 80 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन कप्तान महमुदुल्लाह और मोहम्मद मिथुन (47) को छोड़कर उसका कोई भी अन्य बल्लेबाज विश्वास के साथ बल्लेबाजी नहीं कर पाया. महमुदुल्लाह ने 69 गेंदों पर 67 रन बनाए लेकिन वह पारी की हार नहीं टाल पाए. तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच शनिवार से क्राइस्टचर्च में शुरू होगा.

Source link

%d bloggers like this: