खेल

पांच महीने पहले ही टीम इंडिया ने आर्मी कैप पहनने का फैसला कर लिया था!



पाकिस्तान ने भारतीय क्रिकेटरों के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान सेना की विशेष कैप पहनने के लिए आईसीसी से कार्रवाई की मांग की और विराट कोहली की टीम पर खेल में राजनीति करने का आरोप लगाया है .

लेकिन खबरों के मुताबिक बीसीसीआई के एक अधिकारी का कहना है कि भारत ने आईसीसी को पांच महीने पहले ही यह इत्तिला दे दी थी कि उसकी टीम एक घरेलू मुकाबले में आर्मी कैप पहन कर उतरेगी. दरअसल ऑस्ट्रेलिया में कैंसर के खिलाफ ग्लेन मैक्र्गा के एनजीओ के प्रति समर्थन दिखाने के लिए जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया की टीम पिंक डे में शिरकत करती है उसी की तर्ज पर टीम इंडिया ने अपनी आर्मी के सम्मान में यह कदम उठाना चाहती थी.

इसके बाद भारत पांच महीने बाद ही घरेलू मैदान पर खेलने का मौका मिला और चूंकि एमएस धोनी टेरीटोरियल आर्मी में मानद पद पर लेफ्टिनेंट कर्नल हैं लिहाजा उन्ही के शहर रांची को इस मौके के लिए चुना गया.

पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद भारतीय टीम ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में सेना की विशेष कैप पहनी और अपनी मैच फीस राष्ट्रीय रक्षा कोष में दी.पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे.

Source link

%d bloggers like this: