बालों में ऐसे करें कच्चे दूध का इस्तेमाल, चुटकियों में होगें घने और शाइनी

जिस तरह दूध को सेहत के लिए बेहद अच्छा माना जाता है, उसी तरह त्वचा और बालों की देखभाल में भी दूध का खास इस्तेमाल होता है। कच्चा दूध बालों में लगाना से नेचुरली बालों के विकास को बढ़ावा मिलता है। इससे बाल घने होते हैं क्योंकि ये एंटी-हिस्टामाइन होने के कारण बालों पर इसके कोई दुष्प्रभाव भी नहीं होते। कच्चे दूध को बालों में लगाने से स्कैलप्स में ब्लैक-पिगमेंट सेल्स की कमी नहीं होती, जिससे बालों में सफेदी समय से पहले नहीं आती। ये बालों को लंबे समय तक काला और शाइनिंग बनाने में मदद करता है। तो आईए जानते हैं बालों पर कच्चा दूध इस्तेमाल करने के तरीकों के बारे में…
ड्राइनेस दूर करने के लिए
बालों की ड्राइनेस दूर करने के लिए आप बालों पर डायरेक्ट कच्चा दूध अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए कच्चे दूध को कटोरी में लेकर स्कैल्प से बालों के एंड्स तक लगाएं और आधे घंटे बाद बालों को शैपूं से धो लें। बेहतर नतीजों के लिए हफ्ते में 2-3 बार इस नुस्खे को ट्राई करें।
कंडीनशर में मिक्स करें दूध
बालों को सिल्की बनाने के लिए कंडीशनर में कच्चा दूध मिलाकर लगाना भी अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इसके लिए कंडीशनर में दूध मिक्स करें और बालों पर लगाकर 3 मिनट बाद साफ पानी से हेयर वॉश कर लें। इससे आपके बाल सॉफ्ट और शाइनी नजर आएंगे।
शहद के साथ कच्चा दूध
शहद और कच्चे दूध का मिक्सचर भी बालों के लिए बेस्ट मॉइश्चराइजिंग एजेंट साबित हो सकता है। इसके लिए शहद में दूध मिलाकर पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को बालों पर लगाएं और आधे घंटे बाद साफ पानी से बाल धो लें, इससे न सिर्फ आपके बालों का रुखापन कम हो जाएगा बल्कि बालों की ग्रोथ में भी तेजी आएगी।
एलोवेरा जेल के साथ कच्चे दूध का करें इस्तेमाल
एलोवेरा जेल में मौजूद विटामिन ए और विटामिन ई बालों को ड्राइनेस और डैंड्रफ फ्री रखने में मदद करता है। ऐसे में एलोवेरा जेल के साथ 3 चम्मच कच्चा दूध मिलाकर बालों पर लगाएं और सूखने के बाद साफ पानी से हेयर वॉश कर लें।

आखिर क्यों देवोलीना भट्टाचार्जी की शादी को यूजर्स ने बताया लव जिहाद,कहा- शादी नहीं प्रैंक है दीपिका की भगवा बिकिनी विवाद पर पायल रोहतगी का दो टूक जवाब, कहा-ऐसी बेवकूफी कभी नहीं देखी… मलाइका अरोड़ा ने सरेआम अपने शो में नोरा फतेही की कर दी बेइज्जती! भड़की एक्ट्रेस ने चौटिंग शो बीच में छोड़ा बिजनेसमैन से सगाई करने पर दिव्या अग्रवाल पर लगा गोल्ड डिगर का टैग,एक्ट्रेस ने ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब बिग बॉस के घर से बाहर हुई टीना दत्ता! गुस्साए फैंस ने बिग बॉस को कहा बाय-बाय
%d bloggers like this: